राष्ट्रीय

दिल्ली-NCR में अचानक बरसे बादल, मौसम हुआ सुहावना

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के एनसीआर क्षेत्र में रविवार सुबह अचानक से मौसम ने करवट ले ली। यहां कई इलाकों में अचानक से तेज बारिश होने लगी। बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं भी चल रही हैं। रविवार सुबह मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली के सफदरजंग, लोदी रोड, आईजीआई हवाई अड्डा, आयानगर, एनसीआर के आस-पास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और 30-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

मौसम विभाग ने बताया कि हरियाणा के सोनीपत, रोहतक, खरखौदा, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर, फरुखनगर, कोसली, सोहाना, पलवल, नूंह, औरंगाबाद में भी अच्छी बारिश होगी। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के  गुलौटी, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, शिकारपुर, खुर्जा, पहासू, देबाई, गभाना, जट्टारी, अतरौली, खैर, अलीगढ़ में भी बारिश से मौसम सुहाना हो जाएगा।

इन राज्यों में भी आज हो सकती है बारिश 

वहीं IMD ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि आज पश्चिम राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने, आंधी-तूफान और गरज के साथ बारिश होने संभावना है। इसके साथ ही ओडिशा में बिजली और तेज हवाओं 40-50 किमी की गति के साथ बारिश हो सकती है। आईएमडी ने जम्मू- कश्मीर, लद्दाख, छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल में भी बिजली और तेज आंधी (हवा की गति 30-40 किमी। प्रति घंटे) के साथ बारिश की संभावना जताई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button