राष्ट्रीय

बालासोर में हादसे वाली जगह का मुआयना करने पहुंचे पीएम मोदी, अस्पताल में घायलों से की मुलाकात

बालासोर। ओडिशा के बालासोर में भीषण ट्रेन हादसा हुआ है। खबर लिखे जाने तक इस ट्रेन हादसे में 288 लोगों की मौत हो चुकी है और 1000 से ज्यादा लोग घायल हैं। मरने वाले लोगों की संख्या में इजाफा हो सकता है और घायलों का इलाज जारी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद मौके पर पहुंच गए हैं और बालासोर में उन्होंने घटनास्थल का मुआयना किया है।

जिस समय पीएम ने घटनास्थल का दौरा किया, उस दौरान उनके साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद थे। इस दौरान पीएम मोदी ने फोन पर स्वास्थ्य मंत्री और कैबिनेट सचिव से बात की है और उन्हें जरूरी निर्देश दिए हैं। पीएम ने घायलों को हर संभव मदद पहुंचाने के लिए भी कहा है। इसके बाद पीएम मोदी ने बालासोर के हॉस्पिटल जाकर घायलों से भी मुलाकात की।

पीएम मोदी ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने कहा कि बालासोर हादसा बेहद दर्दनाक, विचलित करने वाला है। हादसे को बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। हम घायलों के इलाज में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी।  ओडिशा सरकार ने हर संभव मदद की है। उम्मीद है हम इन घटनाओं से सीखेंगे।

पीएम मोदी ने अधिकारियों से घायलों और उनके परिवारों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने को कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए कि शोक संतप्त परिवारों को असुविधा का सामना न करना पड़े और प्रभावितों को आवश्यक सहायता मिलती रहे।

क्या है पूरा मामला

बालासोर में दो यात्री ट्रेन और एक मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने की वजह से ये भीषण ट्रेन एक्सीडेंट हुआ है। इस हादसे की वजह से पूरे देश में शोक की लहर है। मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है और अभी भी फंसे हुए लोगों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

इस घटना पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि रेल हादसा बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। इस खबर को सुनने के बाद हमें बहुत गहरा दुख हुआ है। राहत कार्य जारी हैं। केंद्रीय रेल मंत्री स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। हम घटना की जांच कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button