उत्तराखण्ड

हरिद्वार क्षेत्र में हो रहे हादसों पर जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने व्यक्त किया गहरा दुःख

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने हरिद्वार क्षेत्र की जनता के हित में एक बार फिर आवाज उठाई है।

क्षेत्र में हो रहे हादसों पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा- हरिद्वार क्षेत्र में आये दिन लोग हादसों के शिकार हो रहे हैं। वहीं पूरे क्षेत्र में क्राइमग्राम चरम पर है, कईं लोगों की हत्याएं हो जाती हैं और अपराधी खुलेआम घूमते हैं। हाल ही में क्षेत्र में कईं संदिग्ध मौतें हुई हैं जिन पर पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि बड़े ही अफसोस की बात है कि क्षेत्र में तमाम बड़े हादसे हो जाते हैं किन्तु कोई भी नेता या जनप्रतिनिधि मौके पर नहीं पंहुचता है। उन्होंने हाल ही में हुई एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि हरिद्वार के बहादराबाद में मछली के तालाब में युवक की लाश कई घंटों तक पानी में तैरती रही किन्तु सूचना पाकर भी पुलिस काफी देर तक मौके पर नहीं पंहुची। वहीं घटनास्थल पर पंहुची जनसेवी भावना पांडे ने स्थानीय लोगों से घटना के बारे में जानकारी ली और पुलिस को सूचना देकर मामले से अवगत कराया।

उन्होंने कहा कि हरिद्वार पुलिस के लापरवाह रवैये के चलते क्षेत्र में अपराध बढ़ रहा है और अपराधी बेखौफ वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री धामी और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि हरिद्वार क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहे अपराधों को रोकने के लिए तत्काल कठोर कदम उठाए जाएं और क्षेत्र में घटित अपराधों में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को सलाखों के पीछे भेजा जाए।

गौरतलब है कि हाल ही में हरिद्वार क्षेत्र में हुए अलग-अलग हादसों एवं आपराधिक वारदातों का जहां किसी जनप्रतिनिधि या क्षेत्रीय नेता ने संज्ञान नहीं लिया, वहीं जेसीपी मुखिया भावना पांडे सूचना पाकर तत्काल मौके पर पंहुची और न्याय की मांग करते हुए मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया। वहीं उन्होंने पीड़ित परिजनों के लिए मुख्यमंत्री से मुआवजे की मांग भी की। शुगर मिल हादसा, डीजे बजाने को लेकर युवक की हत्या एवं अवैध खनन के ट्रैक्टर द्वारा लोगों को कुचलने समेत ऐसे कईं मामले हैं जिनमें तत्परता दिखाते हुए उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने सबसे पहले आवाज उठाई और इंसाफ की मांग की।

जेसीपी प्रत्याशी भावना पांडे ने हरिद्वार क्षेत्र में बढ़ते अपराधों के लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि बीजेपी के राज में ना सिर्फ हरिद्वार बल्कि पूरे उत्तराखंड में अपराध बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में माफियाराज को बढ़ावा मिल रहा है और अपराधी मौज कर रहे हैं। सरकार की अनदेखी की वजह से आज आम जनता त्रस्त है। उन्होंने रोष जताते हुए कहा कि अब और बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। धर्मनगरी हरिद्वार को अपराधियों के हाथों और दूषित नहीं होने देंगे, यदि सरकार ने जल्द ही कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो उन्हें पुनः बड़ा आन्दोलन करने को विवश होना पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button