उत्तराखण्ड

मसूरी में उमड़ी पर्यटकों की भीड़, जाम में फंसे नजर आये वाहन

मसूरी। वीकेंड के चलते पहाड़ों की रानी मसूरी में पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। स्थिति यह रही कि जाम खुलवाने में पुलिस के पसीने छूट गए। ऐसे में एसपी ट्रैफिक को खुद मोर्चा संभालने उतरना पड़ा। दूसरी तरह मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधू भी यहां मॉल रोड के निरीक्षण पर पहुंचे।

शुक्रवार को शहर की ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई। शहर में मॉल रोड, गांधी चौक, पिक्चर पैलेस, लंढौर एवं कुलड़ी बाजार सहित कई जगह लंबा जाम लग गया। दूर तक वाहनों की लंबी कतार नजर आ रही थी, कईं वाहन सड़कों पर रेंगते नजर आ रहे थे। वहीं जाम खोलने में पुलिस के भी पसीना छूट गए। ऐसे में शहर कोतवाल और एसपी ट्रैफिक ने मोर्चा संभाला। कईं जगह पुलिसकर्मियों और पर्यटकों के बीच तीखी बहस होती भी दिखाई दी।

गौरतलब है कि मौसम साफ होते ही मैदानी इलाकों में तापमान में इजाफा होने लगा। वहीं गर्मी से निजात पाने, स्कूली बच्चों की छुट्टियां होने एवं वीकेंड के चलते भारी तादात में पर्यटक मसूरी का रूख कर रहे हैं। इनमें देहरादून समेत हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान एवं उत्तर प्रदेश आदि जगहों के अधिकांश सैलानी शामिल हैं।

दूसरी तरफ मुख्य सचिव डॉ. एस एस संधू भी मसूरी निरीक्षण पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने माल रोड सुधारीकरण कार्यों का निरीक्षण किया। साथ ही कार्यों में तेज़ी लाने और गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश दिए। इस दौरान एमडीडीए सचिव बंशीधर तिवारी, जिलाधिकारी देहरादून सेनिका एवं एसडीएम मसूरी समेत अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button