उत्तराखण्ड

उत्तराखंड की शेरनी भावना पांडे ने कहा- भाजपा और कांग्रेस पार्टी ने बारी-बारी प्रदेश की जनता का शोषण किया

हरिद्वार। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने एक बार फिर अपने विरोधियों को ललकारते हुए हुंकार भरी है।

उत्तराखंड की शेरनी भावना पांडे ने दहाड़ते हुए कहा कि बीते 22 सालों में भाजपा और कांग्रेस पार्टी ने बारी-बारी प्रदेश की जनता का शोषण किया है। इन दलों के नेताओं ने प्रदेश को लूटकर अपनी तिजोरियां भरी हैं। उन्होंने हरिद्वार क्षेत्र का जिक्र करते हुए कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के सांसदों ने हरिद्वार में कोई काम नहीं कराया। ना सांसद और ना यहां के विधायक कोई भी काम का नहीं है सबके सब निकम्मे हैं, जिन्हें लाचार व मासूम जनता को सताने और उनका खून चूसने में मजा आता है।

उत्तराखंड की ‘धाकड़ दीदी’ के नाम से मशहूर भावना पांडे ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि धामी सरकार के राज में आज प्रदेश का किसान भूखमरी की कगार पर है। गन्ने की फसल का उचित भुगतान ना मिल पाने की वजह से गरीब किसान परिवारों के आगे रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है किन्तु मुख्यमंत्री मौन है। उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि चीनी मिल मालिकों के साथ सरकार की मिलीभगत है, इसलिए धामी सरकार किसानों के हित में कदम उठाने से कतरा रही है।

जेसीपी की दमदार प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा कि पृथक राज्य बनने के वर्षों बाद आज भी हरिद्वार क्षेत्र पिछड़ा हुआ है। यहां विकास का पहिया पूरी तरह से रूका हुआ हुआ है। अपराध व माफियाराज चरम पर है और जनता त्रस्त है। बेरोजगार युवाओं और महिलाओं की सुध लेने वाला कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि नेता इस क्षेत्र में सिर्फ वोट मांगने आते हैं और जीत जाने के बाद गायब हो जाते हैं। क्षेत्र में अनेकों समस्याएं हैं किन्तु मौजूदा सांसद ने कभी अपने क्षेत्र में झांककर नहीं देखा।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि वे बीते लंबे समय से राज्य के बेरोजगार युवाओं एवं मातृशक्ति को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ रही हैं। उन्होंने आम जनता की आवाज बनकर लोकसभा चुनाव के मैदान में कदम रखा है। उन्होंने कहा कि वे क्षेत्र के पीड़ित व शोषित लोगों की लड़ाई लड़ने ही हरिद्वार आई हैं और अब कदम पीछे नहीं हटायेंगी। भावना पांडे ने सभी से सिस्टम के विरूद्ध उनकी इस लड़ाई में अपना सहयोग एवं समर्थन देने की अपील की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button