उत्तराखण्ड

आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से ही प्रत्येक वर्ष मनाया जाता है राष्ट्रीय डेंगू दिवस : अजय सोनकर

देहरादून। वरिष्ठ भाजपा नेता, प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर उर्फ घोंचू भाई ने “राष्ट्रीय डेंगू दिवस” के अवसर पर आमजन को जागरूक करने हेतु विशेष संदेश दिया है।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में पूर्व पार्षद अजय सोनकर ने कहा कि डेंगू के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए हर साल भारत में 16 मई को “राष्‍ट्रीय डेंगू दिवस” के तौर पर मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि गर्मी का मौसम आते ही मच्‍छर भी बढ़ जाते हैं। मच्छर के काटने से ही डेंगू रोग होता है।

जनसेवी अजय सोनकर ने कहा कि हर साल डेंगू के मामलों में बढ़ोतरी और इस बीमारी की गंभीरता को देखते हुए सरकार डेंगू के खिलाफ लोगों को जागरूक करती है। डेंगू से बचाव के उपाय व लक्षणों की पहचान कर सही इलाज के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से ही प्रत्येक वर्ष “राष्ट्रीय डेंगू दिवस” मनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि डेंगू एक संक्रमक एवं जानलेवा रोग है। उचित सावधानी एवं आसपास स्वच्छता बनाए रखने से इस रोग से बचा जा सकता है। उन्होने सभी लोगों, विशेषतौर पर अपने क्षेत्र इंदिरा कॉलोनी व चुक्खुवाला निवासियों से अपील करते हुए कहा कि “राष्ट्रीय डेंगू दिवस” के अवसर पर अपने आसपास स्वच्छता बनाये रखने का संकल्प करें। जागरुक बनें व सभी को जागरुक करें। अपने घर व आसपास के क्षेत्र में साफ-सफाई बनाए रखें, जिससे डेंगू के मच्छर कभी पनप ना सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button