उत्तराखण्ड

जनसंख्या असंतुलन पर सख्त हुए सीएम धामी, दिये ये आवश्यक निर्देश

देहरादून। उत्तराखंड में जनसंख्या असंतुलन के तहत पुलिस सत्यापन अभियान को और तेज करेगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गृह विभाग की बैठक में राज्य की आतंरिक सुरक्षा की समीक्षा की और उच्चाधिकारियों को इस बाबत निर्देश दिए। बैठक आंतरिक रखी गई थी। इसमें अपर मुख्य सचिव गृह राधा रतूड़ी, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के अलावा गृह विभाग के प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

बता दें कि मुख्यमंत्री सत्ता की बागडोर संभालने के दिन से ही राज्य में जनसांख्यिकी संतुलन की बात कर रहे है। राज्य में जनसंख्या नीति बनाए जाने की भी बातें भी हो रही हैं। इस बीच धामी सरकार ने राज्य में असामाजिक तत्वों की आवाजाही और आवंछनीय लोगों की गतिविधियों को पहचान करने और नजर रखने के लिए सत्यापन अभियान चलाया है।

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में मुख्यमंत्री ने इस अभियान में और तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। सीएम के निर्देश पर ही आरक्षित वन क्षेत्रों व सरकारी भूमि से धार्मिक स्थलों की आड़ में अतिक्रमण और अवैध कब्जों की पहचान के लिए अभियान चलाया जा रहा है। सीएम ने इस अभियान को तेजी से चलाने और पुलिस को कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button