उत्तराखण्ड

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने भाजपा और कांग्रेस पर साधा निशाना, कही ये बात

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने हरिद्वार क्षेत्र की दुर्दशा को लेकर उत्तराखंड की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। वहीं उन्होंने कांग्रेस को भी इसके लिए जिम्मेदार ठहराया।

हरिद्वार लोकसभा सीट से जनता कैबिनेट पार्टी की सांसद प्रत्याशी भावना पांडे ने भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस जैसे राजनीतिक दलों ने हरिद्वार के विकास के लिए कोई कार्य नहीं किया। उन्होंने कहा कि पृथक उत्तराखंड राज्य बने 22 वर्षों का समय व्यतीत हो चुका है किन्तु विकास के नजरिए से हरिद्वार आज भी पिछड़ा हुआ।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं ने नासिर्फ हरिद्वार क्षेत्र बल्कि पूरे प्रदेश की सूरत बिगाड़ने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी है। धर्मनगरी हरिद्वार आने वाले तीर्थयात्रियों व पर्यटकों को यहां कईं तरह की तकलीफों का सामना करना पड़ता है। टूटी हुई सड़कें, ट्रैफिक जाम और जगह-जगह कूडे़ का अंबार यात्रियों का स्वागत करता हुआ नजर आता है। परिणाम स्वरूप अधिकांश लोग यहां से बुरे अनुभव लेकर जाते हैं। धर्मनगरी की इस हालत के जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ बीजेपी और कांग्रेस के नेता ही हैं, जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान हरिद्वार के लिए कुछ नहीं किया।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि आज हरिद्वार क्षेत्र का किसान बुरी तरह से त्रस्त है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार किसान विरोधी है। गन्ने के दामों में बढ़ोत्तरी न करके सरकार ने ये साबित कर दिया है कि उसे किसानों के दुख-दर्द से कोई सरोकार नहीं है। एक तरफ तो चीनी के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही हैं लेकिन वहीं किसान को उनके गन्ने की फसल की उचित कीमत नहीं दी जा रही। ये वाकई दुर्भाग्यपूर्ण है।

जनसेवी भावना पांडे ने कहा कि धर्मनगरी हरिद्वार में भाजपा और कांग्रेस के नेताओं की छत्रछाया में अपराध फलफूल रहा है। फलस्वरूप धर्मनगरी में प्रतिबंधित होने के वावजूद बड़े पैमाने पर अवैध शराब व नशीले पदार्थों की तस्करी की जा रही है। कहीं ना कहीं ऐसा प्रतीत होता है मानों नशे के सौदागरों एवं शराब माफियाओं को भाजपा व कांग्रेस के नेताओं का संरक्षण प्राप्त है। वहीं क्षेत्र के अनेक धार्मिक स्थल रखरखाव के अभाव में उपेक्षा की मार झेल रहे हैं। नेताओं ने इंसान के साथ-साथ भगवान को भी नहीं बख्शा है।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने हुंकार भरते हुए कहा कि बस अब बहुत हुआ, जनता अब और बर्दाश्त नहीं करेगी। इस बार लोकसभा चुनाव में हरिद्वार क्षेत्र की पीड़ित व जागरूक हो चुकी जनता भाजपा व कांग्रेस के नेताओं के कर्मों का हिसाब करेगी और उन्हें सबक सिखायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button