उत्तराखण्ड

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने बाबा केदार से देश एवं प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने ग्याहरवें ज्योतिर्लिंग भगवान श्री केदारनाथ धाम के कपाट खुलने पर समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

श्री केदारनाथ धाम के कपाट खुलने पर देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने बाबा केदार से देश एवं प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की। उन्होंने समस्त देश एवं प्रदेशवासियों के सुखमय जीवन की बाबा केदार से प्रार्थना की।

गौरतलब है कि देवभूमि उत्तराखंड में स्थित ग्याहरवें ज्योतिर्लिंग भगवान केदारनाथ धाम के कपाट विधि विधान के साथ मंगलवार को सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिये गये हैं। इस अवसर पर जनसेवी भावना पांडे ने उत्तराखण्ड की चारधाम यात्रा को सुगम एवं सुरक्षित बनाने के लिए हर संभव प्रयास किये जाने की सरकार से मांग की।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि जिस प्रकार बीते वर्ष चारधाम यात्रा के दौरान कईं प्रकार की अव्यवस्थाएं और लापरवाही देखने को मिली थी, इस बार वैसा कुछ ना हो ऐसे प्रयास किये जाने चाहिए। उन्होंने राज्य सरकार और प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि अपने पूर्व के अनुभवों से सीख लेकर इस बार सकुशल चारधाम यात्रा का संचालन किया जाना चाहिए।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि बीते वर्ष चारधाम के दौरान अव्यवस्थाओं और प्रशासन की लापरवाही की वजह से कईं लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। वहीं श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित कर पाने में भी प्रशासन पूरी तरह फेल नजर आया था। इसके अलावा हेलीकॉप्टर के टिकटों की धड़ल्ले से कालाबाजारी भी हुई थी। इसके साथ ही कईं घोड़े खच्चर भी लापरवाही की वजह से मारे गये थे।

उन्होंने कहा कि इस बार भी यात्रा की शुरूआत के साथ ही कईं प्रकार की शिकायतें सामने आने लगी और सरकार व प्रशासन के दावों की पोल खुल गई। चारधाम यात्रा ट्रांजिट कैंप में विभागीय अधिकारियों की लापरवाही ने चारधाम यात्रा को लेकर की गई तैयारियों की हकीकत को सबके सामने उजागर कर दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री धामी से मांग करते हुए कहा कि तीर्थ यात्रियों की जान की सुरक्षा एवं उनकी बेहतर सुविधाओं के लिए सरकार को गंभीर होना पड़ेगा, तभी देवभूमि की छवि धूमिल होने से बच पायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button