उत्तराखण्ड

डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की जयंती के अवसर पर जनसेवी भावना पांडे ने अर्पित की श्रद्धांजलि

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन किया।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा- भारतीय संविधान के निर्माता, भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडर जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन एवं समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय के लिये डॉ. अम्बेडकर का योगदान अविस्मरणीय है। उन्होंने देश की एकता, अखंडता और सामाजिक समभाव को मजबूत बनाने वाला संविधान दिया।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा, डॉ. भीमराव अंबेडकर जी ने समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने का कार्य किया। जाति प्रथा और इससे उत्पन्न होने वाले सामाजिक कुप्रभावों को लेकर देश में एक मजबूत आवाज उठाई थी। भारतीय संविधान के निर्माण में डॉ. अंबेडकर जी के योगदान के लिए देशवासी सदैव उनके प्रति कृतज्ञ रहेंगे। आधुनिक भारत की नींव तैयार करने में भी बाबा साहब की महत्वपूर्ण भूमिका रही। उन्होंने सामाजिकए कानूनी तथा राजनीतिक क्षेत्र में भी देश व समाज के लिए अनेक महान कार्य किए। उन्होंने हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य किया।

उन्होने कहा कि डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने दलित एवं वंचित वर्गों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ाकर समाज में बराबरी का हक दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने भारतीय संविधान की संरचना में उल्लेखनीय योगदान देते हुए दलितों व कमजोर वर्ग के लोगों को आगे बढ़ाने में प्रभावी पहल की।

इसके साथ ही वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने सभी को बैसाखी पर्व की लख-लख बधाइयां एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने गुरुदेव से प्रार्थना करते हुए कहा कि यह त्योहार सभी के जीवन में नव-तरंग, नव-उमंग एवं नव-सृजन लेकर आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button