उत्तराखण्ड

आमजन के बीच अपनी एक अलग पहचान बनायी है जनसेवी भावना पांडे ने

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने बड़ा बयान देते हुए भाजपा से समर्थन की मांग की है। गौरतलब है कि देवभूमि की बेटी भावना पांडे आगामी लोकसभा चुनाव में हरिद्वार सीट से बतौर जेसीपी प्रत्याशी खड़ी होने जा रही हैं। इसके लिए उन्होंने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

बता दें कि भावना पांडे बीते कईं वर्षों से जनसेवा के कार्य करती आ रही हैं। अपने समाजसेवा के कार्यों के द्वारा उन्होंने आमजन के बीच अपनी एक अलग पहचान बनायी है। वे हमेशा से ही राज्य के बेराजगार युवाओं और महिलाओं की आवाज बनकर उनके हक के लिए लड़ती आयी हैं। यही नहीं उन्होंने कईं महीनों तक बेरोजगार युवाओं के आन्दोलनों को अपना समर्थन दिया एवं बेरोजगार संगठनों के समर्थन में सड़कों पर विरोध प्रदर्शन भी किया। उन्होंने अपने खर्च पर लंबे समय तक बेरोजगार युवाओं के रहने, खाने एवं धरने आदि की व्यवस्था भी की।

वर्तमान में भी वे जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद करती हुई नजर आती हैं। यही नहीं उपचार करवा पाने में असमर्थ, असहाय और लाचार मरीजों के इलाज में भी वे आर्थिक रूप से मदद करती दिखाई देती हैं। हाल ही में उन्होंने कई गरीब व मजबूर लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाकर उन्हें अपने खर्च पर उपचार उपलब्ध करवाया। इन मरीजों में से कुछ का अभी भी अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि वे इस बार हरिद्वार सीट से लोकसभा चुनाव में खड़ी हो रही हैं। उन्होंने कहा कि जनसेवा के उद्देश्य से ही उन्होंने राजनीति में कदम रखा और जनता कैबिनेट पार्टी का गठन किया। भाजपा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी के भीतर गुटबाजी हावी है। भाजपा के नेता खुद अपनी ही पार्टी के प्रत्याशी को हरवाने की कवायद में जुटे नजर आते हैं। ऐसे में हरिद्वार सीट पर उनके उम्मीदवार की इस बार हार निश्चित है, इसीलिए उन्होंने बीजेपी से समर्थन की मांग की है।

उन्होंने कहा कि जनसेवा के कार्यों को खुलकर व बड़े स्तर पर कर सकें इसलिए वे चुनाव मैदान में उतरी हैं। उन्होंने भाजपा से मांग करते हुए कहा कि जनहित में एक सीट इस बार जेसीपी के लिए छोड़ दी जाए। वहीं एक सवाल के जवाब में उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस गिनती में ही नहीं है, उनकी सीधी टक्कर भाजपा से ही है इसलिए वे पहले ही भाजपा से समर्थन की मांग कर रही हैं ताकि बाद में भाजपा की किरकिरी ना हो। हरिद्वार सीट पर अपनी जीत का दावा करने वाली भावना पांडे ने कहा कि उन्हें क्षेत्र की जनता का भरपूर स्नेह, सहयोग और समर्थन मिल रहा है, उन्हें पूरा विश्वास है कि निश्चित ही उनकी विजय होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button