उत्तराखण्ड

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने पुरजोर तरीके से किया चुनावी अभियान का आगाज, दिया बड़ा बयान

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने हाल ही में हरिद्वार सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी, जिसके चलते उन्होंने अपनी चुनावी तैयारियां भी तेज कर दी हैं। अपनी चुनावी रणनीति का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि जेसीपी ने पुरजोर तरीके से चुनावी अभियान शुरू कर दिया है। उनके चुनावी आगाज को देख अभी से विरोधी घबराने लगे हैं।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि हरिद्वार में उन्होंने एक घर ले लिया है और जल्द ही इस लोकसभा क्षेत्र की सभी विधानसभाओं में कार्यालय खोले जाने की योजना है। उन्होंने कहा कि भारी संख्या में युवाओं, महिलाओं और क्षेत्रवासियों का समर्थन उन्हें मिल रहा है। पिछली बार विधानसभा चुनाव के दौरान उन्हें तैयारियों के लिए पूरा समय नहीं मिल पाया था, इसलिए उनकी पार्टी ने चुनाव ना लड़ने का निर्णय लिया था किन्तु इस बार लोकसभा चुनाव में वे पूरी तैयारियों एवं मजबूत इरादों के साथ मैदान में उतरी हैं।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि सिर्फ लोकसभा चुनाव ही नहीं आगामी नगर निकाय चुनाव पर भी उनकी नजर है इसी के चलते हरिद्वार क्षेत्र के रूड़की में भारी संख्या में लोगों ने जनता कैबिनेट पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। वहीं क्षेत्र की दमदार महिला नेत्री रश्मि चौधरी को जेसीपी ने अपना मेयर प्रत्याशी भी घोषित किया है, जल्द ही अन्य नामों का खुलासा भी कर दिया जायेगा।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि उनकी पार्टी युवाओं और महिलाओं को समर्पित है, विशेषतौर पर वे महिलाओं पर फोकस कर रही हैं। उन्होंने अधिकतर महिला प्रत्याशियों को मेयर सीट पर खड़ा करने के संकेत दिये। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसी बड़ी-बड़ी बातें करने वाले राजनीतिक दलों ने असलियत में महिलाओं के हित में कुछ नहीं किया। उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि फिलहाल तो उनका ध्यान पूरी तरह से लोकसभा चुनाव पर ही केन्द्रीत है किन्तु 2027 के विधानसभा चुनाव में वे अपनी पार्टी से 50 प्रतिशत महिलाओं और 50 प्रतिशत युवाओं को चुनाव मैदान में उतारेंगी। उन्होंने कहा कि ये दुर्भाग्य ही है कि उत्तराखंड के बुजुर्ग नेता अपनी सीट छोड़ने को तैयार नहीं है फिर भला ऐसे में युवाओं और महिलाओं को आगे आने का मौका कैसे मिलेगा। इसलिए जेसीपी प्रदेश के युवाओं व महिलाओं को ये अवसर देने जा रही है।

लोकसभा प्रत्याशी भावना पांडे ने कहा, उनके द्वारा चुनावी अभियान का बिगुल फूंकने के साथ ही भारी तादात में लोग उनकी पार्टी से जुड़ने लगे हैं, भारी जनसमर्थन उन्हें मिल रहा है। भाजपा और कांग्रेस जैसे दलों को छोड़कर नेतागण अब जेसीपी का दामन थाम रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस ने मिलकर देवभूमि उत्तराखंड की दुर्दशा कर दी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री धामी प्रदेश में बनी मजारों पर बुलडोजर चलवाने की बातें कह रहे हैं लेकिन जिन माफियाओं ने अवैध रूप से यहां बड़ी-बड़ी जमीनों पर कब्जे किये हुए हैं उन पर कार्रवाई कब होगी। उन्होंने कहा कि आखिर कब तक भाजपा हिन्दु-मुसलमान की राजनीति करती रहेगी जबकि भूमाफिया सरकार की नाक के नीचे बड़े पैमाने पर जमीनों पर अवैध कब्जे व खरीद-फरोख्त का खेल कर काली कमाई करने में जुटे हैं। भूमाफियाओं के इस लैंड जेहाद पर कैसे रोक लगेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button