राष्ट्रीय

आप को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने पर पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर, केजरीवाल ने कही ये बात

नयी दिल्ली।  आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की खुशी की लहर  है। इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उपर वाला कुछ कराना चाह रहा है, हमारी तो कुछ भी औकात नहीं.. कहां से कहां पहुंचा दिया। इसका मतलब है कि ऊपर वाला देश के लिए हमसे कुछ तो कराना चाह रहा है।

केजरीवाल ने सिसोदिया और जैन को किया याद

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस खुशी के मौके पर मनीष जी (मनीष सिसोदिया) और जैन साहब (सत्येंद्र जैन) की बड़ी याद आ रही है। वो दोनों भी होते तो इस खुशी को चार चांद लग जाते ।केजरीवाल ने कहा कि  देश की  राष्ट्रविरोधी ताकतें आम आदमी पार्टी का विरोध कर रही है। आज सरकारी स्कूल में फ्रेंच जर्मन स्पेनिश पढ़ाई जाती है। बड़े-बड़े प्राइवेट स्कूलों में वो पढ़ाई नहीं होती जो दिल्ली के सरकारी स्कूलों में होती है। मनीष सिसोदिया का यही कसूर था कि उसने गरीबों के बच्चों को सपने देखने सिखाए। गरीबों के बच्चों को सपनों को सिसोदिया ने पर दिया।

वहीं सत्येंद्र जैन का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उनका कसूर यही था कि उन्होंने गरीब आदमी को भी अच्छा और सस्ता इलाज उपलब्ध कराया। राष्ट्र विरोधी ताकतों ने उन्हें जेल में डाल दिया। लेकिन ये लोग भगत सिंह के चेले है।

आम आदमी पार्टी की विचारधारा के तीन स्तंभ-केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि बहुत सारे लोग हैं जिन्होंने बहुत संघर्ष किए। बहुत डंडे खाए। बहुत लोग जेल गए। संतोष कोली शहीद हो गई। हमने इस यात्रा के दौरान कई लोगों को खोया है। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि उनकी आत्मा को शांति दें। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की विचारधारा के तीन स्तंभ हैं। पहला-कट्टर ईमानदारी- मर जाएंगे लेकिन देश के साथ गद्दारी नहीं करेंगे। एक टाइम रोटी नहीं खाएंगे लेकिन बेईमानी नहीं करेंगे। दूसरा स्तंभ है -कट्टर देशभक्ति.. देश के लिए फांसी पर चढ़ जाएंगे। और तीसरा स्तंभ है- इंसानियत-इंसान का इंसान से हो भाईचारा यही पैगाम हमारा। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने यह कर दिखाया कि ईमानदारी से चुनाव भी जीते जा सकते हैं और ईमानदारी से ही सफल सरकार चलाई जा सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button