उत्तराखण्ड

लोकसभा चुनाव को लेकर भावना पांडे ने अपने इरादे किये साफ, कही ये बात

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने हाल ही में हरिद्वार सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने को ऐलान किया था। उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर अपने इरादे साफ करते हुए कहा कि वे अधर्मियों का नाश करने चुनाव मैदान में उतरेंगी।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि वे देवभूमि की बेटी हैं, ये उत्तराखंड राज्य देवताओं की भूमि है, लेकिन यहां तेजी से अधर्मी बढ़ते जा रहे हैं। इन अधर्मियों का नाश करने ही वे चुनाव मैदान में कदम रख रही हैं। उन्होंने प्रदेश के मंत्रियों व नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य के मंत्री व नेता या तो फीता काटने में या फिर सोशल मीडिया में व्यस्त दिखाई देते हैं जबकि प्रदेश की जनता बुरी तरह से त्रस्त है। इन नेताओं को जनता की तकलीफ व दुख-दर्द से कोई सरोकार नहीं है।

जनसेवी भावना पांडे ने प्रदेश के मौजूदा हालातों का जिक्र करते हुए कहा कि आज उत्तराखंड की स्थिति बद्तर हो चुकी है, जबकि सरकार के मंत्री बेफिक्र और मस्त हैं। राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल है, प्रदेश के अस्पतालों में मरीजों को सही उपचार नहीं मिल पा रहा है। वहीं गरीब व लाचार मरीजों की सुध लेने वाला कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि हाल ही में उन्होंने कई मजबूर व पीड़ित गंभीर बीमारियों से ग्रस्त मरीजों के उपचार में सहायता की है। ये सभी लोग सरकार से कईं बार मदद की गुहार लगा चुके थे किन्तु सरकार के मंत्रियों ने इनकी कोई सुध नहीं ली।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने सरकार के मंत्रियों एवं नेताओं पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के मंत्री व नेता भ्रष्टाचार करने में व्यस्त हैं। उन्होंने देहरादून नगर निगम के मेयर सुनील उनियाल गामा का उदाहरण देते हुए कहा कि गामा ने पिछले कुछ वर्षों में ही भ्रष्टाचार कर करोड़ों की काली कमाई जुटा ली। यही नहीं प्रदेश के कईं मंत्रियों व बड़े नेताओं ने भ्रष्टाचार के जरिए जगह-जगह अवैध प्रॉपर्टीज खरीद ली हैं। यही नहीं भ्रष्टाचार और मनमानी करने में प्रदेश के अधिकारी भी पीछे नहीं हैं। ये अधिकारी सरकार की भी नहीं सुनते, वहीं मुख्यमंत्री का भी अधिकारियों पर कोई नियंत्रण नहीं रह गया है।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि प्रदेश में आज बाहरी राज्यों के लोगों का ही दबदबा है। बाहर के अधिकारी आज प्रदेश में पूरी तरह से हावी हैं। यही नहीं यहां नौकरियां भी बाहरी लोगों को ही बेची जा रही हैं। प्रदेश में आज अपराध तेजी से बढ़ रहे हैं, राज्य से लगातार लड़कियां गायब हो रही हैं हालात ये हैं कि बहन-बेटियां यहां खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। चाहे नौकरियों में भर्ती घोटाले हों या फिर अंकिता भंडारी हत्याकांड जैसे गंभीर अपराध, सरकार ने किसी भी मामले में सीबीआई जांच नहीं होने दी। जनता की भारी मांग के बावजूद सरकार ने सीबीआई जांच की मांग से पल्ला झाड़ लिया। उन्होंने बड़ा सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर वो कौन लोग हैं जिन्हें सरकार बचाने का प्रयास कर रही है।

भावना पांडे ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में वे हरिद्वार सीट पर भारी मतों से जीत हासिल करेंगी। उन्होंने कहा कि अभी से उन्हें बड़ा जनसमर्थन मिलना शुरू हो गया है, जबकि चुनाव में अभी काफी वक्त बाकी है। उन्होंने कहा कि वे चुनाव जीतकर हरिद्वार के मुद्दों को दिल्ली और देहरादून में प्राथमिकता से उठायेंगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को आज एक मजबूत आवाज की आवश्यकता है और इस काम को बेहतर ढंग से मातृशक्ति ही कर सकती है। उन्होंने कहा कि वे सुपर विपक्ष बनकर आमजन की आवाज को उठायेंगी। भावना पांडे ने सभी से एकजुट होने का आह्वान करते हुए उन्हें समर्थन देने की अपील की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button