उत्तराखण्ड

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने प्रदेश सरकार पर बोला बड़ा हमला, कही ये बात

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने प्रदेश में तेजी से पनप रहे भ्रष्टाचार को लेकर एक बार फिर उत्तराखंड सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि उत्तराखंड में हो रहे घपले-घोटालों में प्रदेश सरकार के मंत्री, विधायक व कई अधिकारी शामिल हैं।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड एक छोटा सा राज्य है किन्तु यहां बड़े-बड़े घोटाले किये जा रहे हैं, इन घोटालों के लिए साफ तौर पर उत्तराखंड के नेता व कुछ अधिकारी जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की नाक के नीचे प्रदेश में आज धड़ल्ले से नौकरियां बेची जा रही हैं और जमीनों में घपले किये जा रहे हैं किन्तु सरकार मौन है।

जनसेवी भावना पांडे ने कहा कि राजधानी देहरादून को स्मार्ट सिटी बनाने के नाम पर मंत्रियों और अधिकारियों ने करोड़ों डकार लिए मगर देहरादून अभीतक स्मार्ट नहीं बन सका। टूटी हुई सड़कें और जगह-जगह कूडे़ का अंबार पर्यटकों व आगन्तुकों का स्वागत करते हैं। यही नहीं एक ढंग का शौचालय तक यहां मौजूद नहीं है। वाकई ये बेहद शर्मनाक बात है।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने प्रदेश में उत्तराखंड भवन बनाये जाने की अपनी मांग को पुनः दोहराया। उन्होंने कहा कि वे बीते लंबे समय से राज्य में उत्तराखंड भवन बनाने की मांग करती आ रही हैं, इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री समेत प्रदेश के कई कैबिनेट मंत्रियों से भी मुलाकात की किन्तु उन्हें सिवाय आश्वासन के कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मंत्रियों व नेताओं के द्वारा बड़े पैमाने पर जमीनों का खेल खेला जा रहा है किन्तु उत्तराखंड भवन बनाने के नाम पर जमीन आवंटित करने को कोई तैयार नहीं है।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि उन्होंने पृथक उत्तराखंड राज्य के निर्माण में लंबी लड़ाई लड़ी है। प्रदेश तो बन गया मगर हमारे सपनों का उत्तराखंड आजतक नहीं बन पाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश व जनहित के लिए वे हमेशा विरोधी ताकतों से लड़ती रहेंगी और राज्य की जनता, विशेषतौर पर युवाओं व मातृशक्ति की आवाज बनकर संघर्ष करती रहेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button