राष्ट्रीय

काले कपड़ों में संसद पहुंचे कांग्रेसी नेता, सदन की कार्यवाही स्थगित

नई दिल्ली। लोकसभा में पिछले दो सप्ताह की तरह सोमवार को भी प्रश्नकाल और शून्यकाल नहीं चल सके और कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी सदस्यों के शोर-शराबे के कारण बैठक शुरू होने के कुछ ही मिनट बाद शाम चार बजे तक स्थगित कर दी गई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत द्वारा वर्ष 2019 के मानहानि के एक मामले में सजा सुनाये जाने के मद्देनजर शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराये जाने के विरोध स्वरूप कांग्रेस सदस्य सदन में काले कपड़े पहन कर आए थे।

काले कपड़ों में दिखे सांसद

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी काला स्कार्फ पहने हुए थीं। नेशनल कॉन्फ्रेंस सांसद फारूक अब्दुल्ला काला कुर्ता पहन कर आए थे। कुछ सदस्यों को कागज फाड़कर हवा में उछालते हुए भी देखा गया। सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस सहित कुछ विपक्ष दलों के सदस्य नारेबाजी करने लगे। कुछ कांग्रेस सदस्य आसन के समीप आकर तख्तियां दिखा रहे थे। इस बीच, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, ‘मैं सदन गरिमा के साथ चलाना चाहता हूं।’ इसके बाद उन्होंने कार्यवाही शाम चार बजे तक स्थगित कर दी।

राहुल गांधी के समर्थन में विरोध

‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता को रद्द कर दिया गया है। मानहानि में दोषी पाए जाने के बाद उनकी संसद सदस्यता को खारिज कर दिया गया है। इसी के साथ राहुल गांधी ने अपने ट्विटर बायो में खुद को डिस्क्वालीफाईड एमपी बताया है। अयोग्य ठहराए जाने के बाद राहुल गांधी द्वारा अपने ट्विटर बायो में यह बदलाव किया गया है। इसी के खिलाफ बीते कल कांग्रेस पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी की प्रतिमाओं के सामने एक दिवसीय सत्याग्रह का आयोजन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button