उत्तराखण्ड

लोकसभा चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद एक बार फिर सुर्खियों मे छाईं भावना पांडे

देहरादून। वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने हाल ही में हरिद्वार सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की। उनके इस बड़े ऐलान के बाद राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट तेज हो गई। वहीं अपनी इस घोषणा के बाद एक बार फिर सुर्खियों मे छाईं भावना पांडे ने कहा कि वे उत्तराखण्ड की बेटी हैं और इस बार दिग्गजों को मात देने चुनाव मैदान में उतरेंगी।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड के नेताओं ने प्रदेश की दुर्दशा करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी है, बस अब बहुत हुआ ऐसे नेताओं के हाथों प्रदेश को और बर्बाद नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश के युवाओं और मातृशक्ति की आवाज हैं, जनता की तकलीफों को दूर करने के लिए ही उन्होंने राजनीतिक दल जनता कैबिनेट पार्टी का गठन किया है। वे हमेशा ही युवाओं और महिलाओं के हक के लिए लड़ती आईं हैं और आगे भी आवाज उठाती रहेंगी।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि वे बीते कईं वर्षों से जनसेवा के कार्य करती आ रहीं हैं। ईश्वर की कृपा से उन्हें किसी चीज कोई कमी नहीं है और ना ही कुछ पाने का लोभ, वे सिर्फ जनता की सेवा एवं प्रदेश के हित के लिए ही राजनीति में आई हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की बुरी हालत देखकर वे भीतर से दुखी हैं। आज प्रदेश का बेराजगार युवा अपने हक के लिए सड़कों पर आन्दोलन कर रहा है व लाठियां खा रहा है, प्रदेश में नौकरियां बेची जा रही हैं। बाहरी राज्यों के लोग प्रदेश में हावी होते जा रहे हैं, अस्पतालों में सुविधाएं नहीं है राज्य के स्कूलों और सड़कों का बुरा हाल है। जनता बुरी तरह से त्रस्त है और सरकार बड़े-बड़े आयोजन कर अपनी उपलब्धियों का गुणगान करने में व्यस्त है। सरकार को आमजन की तकलीफों से कोई सरोकार नहीं है।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड में आज अपराधों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। आलम ये है कि प्रदेश की बहन बेटियां अपने ही राज्य में खुद को असुरक्षित महसूस कर रही है। यही नहीं आये दिन प्रदेश से लड़कियां गायब हो रही हैं। उन्होंने बहुचर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड का जिक्र करते हुए कहा कि अंकिता मर्डर केस में आजतक उस वीआईपी गेस्ट के नाम का खुलासा नहीं हो पाया है जो इस हत्याकांड में मुख्यरूप से जुड़ा हुआ है। उन्होंने सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि आखिर वो वीआईपी कौन है जिस पर सरकार मौन है, आखिर क्यों सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच नहीं होने दी। ऐसे तमाम मामले हैं जिनमें सरकार की घोर लापरवाही उजागर हुई है।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि सरकार सत्ता के नशे में इतनी चूर है कि उसने प्रदेश की जनता के साथ ही भगवान की दुर्दशा करने में भी कोई कमी नहीं छोड़ी है। उन्होंने धर्मनगरी हरिद्वार का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर हरिद्वार की ही बात की जाए तो आज धर्मनगरी हरिद्वार का बुरा हाल है। विकास के नाम पर हरिद्वार आज भी पिछड़ा हुआ है। यहां आने वाले पर्यटकों और तीर्थयात्रियों को कईं प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा कि ये बड़े ही दुख और शर्म की बात है कि धर्मनगरी हरिद्वार और ऋषिकेश जैसे पवित्र स्थानों पर भी धड़ल्ले से नशे का कारोबार किया जा रहा है और कईं तरह के अपराध फलफूल रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के साथ ही हरिद्वार संसदीय क्षेत्र में ऐसे तमाम मुद्दे हैं जिनका वे शीघ्र ही खुलासा करेंगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button