उत्तराखण्ड

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा- उत्तराखंड की दुर्दशा देख मजबूरन चुनाव मैदान में उतरना पड़ रहा है

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने सरकार की गलत नीतियों के विरुद्ध हुंकार भरी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य की दुर्दशा देख मजबूरन उन्हें लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरना पड़ रहा है।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि आज प्रदेश बुरे दौर से गुज़र रहा है। बेरोजगार युवाओं और मातृशक्ति की सुध लेने वाला कोई नहीं हैं। प्रदेश में लगातार भर्ती घोटाले उजागर हो रहे हैं, वहीं सरकार इन घोटालों की सीबीआई जांच करवाने से भी बच रही है। इन भर्ती घोटालों के मुख्य आरोपी हाकम सिंह के असली हाकम के नाम का आजतक खुलासा नहीं हो सका।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज बहन-बेटियां खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। अंकिता भंडारी हत्याकांड में वो वीआईपी कौन है जिस पर अभीतक सरकार मौन है। उत्तराखंड में महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों और अपराधों में तेजी से इज़ाफ़ा हो रहा है, मगर सरकार ऐसे तमाम मुद्दों को दरकिनार कर सरकार बस अपनी उपलब्धियों का बखान करने में व्यस्त है।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि प्रदेश की जनसमस्याओं और पहाड़ की पीड़ा को महसूस करके ही उन्होंने राजनीतिक दल जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) का गठन किया था। उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बीते विधानसभा चुनाव में जेसीपी सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े करने जा रही थी किंतु चुनाव से ठीक पहले भाजपा और कांग्रेस ने उनके जिताऊ उम्मीदवारों को खरीद लिया। इस बड़ी साज़िश का शिकार होने के बाद उन्होंने चुनाव से कदम पीछे खींच लिए और पार्टी ने चुनाव नहीं लड़ा।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने विरोधी ताकतों के खिलाफ बिगुल फूंकते हुए बड़ा ऐलान किया कि अब वे 2024 के लोकसभा चुनाव में हरिद्वार सीट से स्वयं खड़ी होने जा रहीं हैं। उन्होंने कहा कि विरोधियों ने उनके प्रत्याशियों को तो जरूर खरीद लिया होगा मगर कोई उनके आदर्शों का सौदा नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि अभी तो ये आगाज़ है, वर्ष 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव में वे एवँ उनकी पार्टी पूरी तैयारी के साथ चुनाव मैदान में उतरेंगी और राज्य की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि वे किसान की बेटी हैं, उन्होंने स्वयं खेतों में काम किया है। प्रदेश में किसानों की दुर्दशा को देख वे भीतर से दुःखी हैं। प्रदेश के किसानों को उनका हक़ दिलवाने के उद्देश्य से वे चुनाव में खड़ी होने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि हरिद्वार क्षेत्र के किसानों का भरपूर समर्थन उन्हें मिल रहा है, इसलिए उन्होंने हरिद्वार सीट से ही लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बनाया है।

उन्होंने कहा कि हरिद्वार की जनता अब बदलाव चाहती है। बीते काफी वर्षों से इस लोकसभा सीट पर कांग्रेस और भाजपा का ही राज रहा है किंतु इन दलों के सांसदों ने हरिद्वार के हित में कोई कार्य नहीं किया। इनके संसदीय क्षेत्र की जनता आज भी त्रस्त है। उन्होंने कहा कि इन नेताओं को अब वे सबक सिखाएंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के इन बुज़ुर्ग नेताओं को राजनीति से सन्यास ले लेना चाहिए और युवाओं के हाथों में कमान सौंपनी चाहिए जो खुलकर जनहित में कार्य कर सकें। भावना पांडे ने उम्मीद जताई कि हरिद्वार की जनता का भरपूर समर्थन, स्नेह एवं आशीर्वाद उन्हें प्राप्त होगा और वे इस लोकसभा सीट पर भारी मतों से विजयी होकर खुलकर जनसेवा करेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button