उत्तराखण्ड

धामी सरकार के कार्यो को मिल रहा जनता का समर्थन : अजय सोनकर

देहरादून। वरिष्ठ भाजपा नेता, प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18, इंदिरा कॉलोनी के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर उर्फ़ घोंचू भाई ने उत्तराखंड की धामी सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल के सफलतापूवर्क पूर्ण होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

वरिष्ठ भाजपा नेता अजय सोनकर ने कहा कि धामी सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल ऐतिहासिक निर्णयों से भरा और जन अपेक्षाओं पर खरा उतरने वाला रहा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने पार्टी संकल्प पत्र के अनुरूप भ्रष्टाचारविहीन व्यवस्था बनाने और राज्य के विकास के लिए निर्णायक दूरी तय की है। धर्मांतरण विरोधी कानून, समान आचार संहिता कानून, महिला व राज्य आंदोलनकारी आरक्षण, नकल विधेयक एवं उत्तराखंड@25 की दिशा में अग्रसर करने वाले अनेकों अनुकरणीय कदम उठाए हैं ।

उन्होंने कहा कि सरकार ने इस एक वर्ष में शानदार, निर्णायक और ऐतिहासिक काम किए हैं। जिसका नतीजा है कि राज्य आज प्रधानमंत्री मोदी के विजन और वर्तमान दशक उत्तराखंड का दशक के लक्ष्य को पूरा करता नजर आ रहा है। धर्मांतरण कानून, नकल विरोधी कानून और प्रस्तावित समान नागरिक संहिता के विषय पर सरकार द्वारा लिए गए ऐतिहासिक व निर्णायक कदम तो देश के अन्य राज्यों के लिए नजीर बन गए हैं। साथ ही धामी सरकार ने संस्थागत भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार करते हुए राज्य में रिकॉर्ड गिरफ्तारियां एवं गैंगस्टर एक्ट लगाने समेत कठोर कार्यवाही की। भर्ती प्रकरण में गड़बड़ियों को लेकर जितने भी प्रकरण सामने आए उनमें निष्पक्ष एवं त्वरित जांच कर कठोरतम कार्यवाही की गई जिसको जनता व न्यायालय दोनो ने सराहा।

पूर्व पार्षद अजय सोनकर ने कहा कि जोशीमठ में आयी अप्रत्याशित व दुखद आपदा को लेकर भी हमारी सरकार ने त्वरित एवं अपेक्षित राहत कार्यों को संचालित कर न्यूनतम समय में सर्वश्रेष्ठ पुनर्वास पैकेज प्रभावितों को दिया है। सरकार के कुशल वित्तीय प्रबंधन के कारण आज उत्तराखंड तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर है। बजट आकार में 18.05 फीसदी की वृद्धि के साथ 4309 करोड़ का सरप्लस बजट लाया गया है। हाल ही मे जारी बजट मे महिला और युवाओं को तरजीह दी गयी है। यह मेगा बजट रोजगार मुहैया कराने वाला साबित होगा और आत्म निर्भर उतराखंड की झलक बजट मे स्पष्ट दिख रही है। धामी सरकार के कार्यो को जनता का समर्थन भी मिल रहा है। हरिद्वार के पंचायत चुनाव और जिला पंचायत रुद्र प्रयाग मे मिली सफलता इसके उदाहरण है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button