उत्तराखण्ड

आप सभी को ‘विश्व वानिकी दिवस’ की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं : जनसेवी भावना पांडे

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने समस्त देशवासियों को ‘विश्व वानिकी दिवस’ के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में जनसेवी भावना पांडे ने कहा- आप सभी को ‘विश्व वानिकी दिवस’ की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। पौधे जीवन की सुख, समृद्धि और आनंद का आधार हैं। ये धरती को जीने योग्य ही नहीं, अपितु अत्यधिक सुंदर भी बनाते है। आइए, इस अवसर पर पौधरोपण का संकल्प लें और धरा को हरा-भरा व सुंदर बनाएं।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि प्रतिवर्ष 21 मार्च को विश्व वानिकी दिवस का आयोजन हरियाली के महत्व को रेखांकित करने के लिये किया जाता है, ताकि जन साधारण में पौधा रोपण तथा उनके संरक्षण के प्रति जागरूकता आ सके। विश्व वानिकी दिवस के अवसर पर आइए, हम सब मिलकर वन संपदा के महत्व को समझने और संरक्षित करने का संकल्प करें।

उन्होंने इस मौके पर समस्त देशवासियों को पर्यावरण के संरक्षण हेतु आगे आने, पेड़ लगाने व जंगलों को बचाकर भविष्य की पीढ़ी को प्रदूषण मुक्त पर्यावरण देने में सहभागी बनने की अपील की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button