उत्तराखण्ड

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने की मांग, पीड़ित परिवार की मदद करे सरकार

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश की है। वे हमेशा ही जरूरतमंद, लाचार और मजबूर लोगों की मदद करती रहीं हैं। अपने इसी परोपकारी स्वभाव के चलते उन्होंने पुनः बीमार लोगों की सहायता को हाथ बढ़ाया है।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती 18 वर्षीय एक युवक जिसके दिल में छेद है तथा उसके पिता भी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं, गरीब परिवार उपचार करा पाने में असमर्थ है। पीड़ित परिवार की मदद को जनसेवी भावना पांडे ने प्रयास किया और अस्पताल प्रशासन से बात की। वहीं उन्होंने सरकार से भी मुख्यमंत्री राहत कोष से पीड़ित परिवार को मदद देने की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि सरकार बीमार युवक की मदद नहीं करेगी तो वे स्वयं उपचार का खर्च उठायेंगी।

यही नहीं जनसेवी भावना पांडे टिहरी निवासी 37 साल के एक युवक की मदद को भी आगे आई हैं। उन्होंने बताया कि युवक किडनी की गंभीर बीमारी से ग्रस्त है एवं उपचार कराने में असमर्थ है। वहीं युवक व उसका परिवार बुरी आर्थिक परिस्थितियों से गुजर रहा है। भावना पांडे ने इस परिवार की आर्थिक सहायता की एवं आगे भी मदद करने का आश्वासन दिया।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने बताया कि देहरादून के इंद्रेश अस्पताल में भर्ती इस युवक के उपचार में लाखों रूपयों का खर्च आ रहा है, जबकि सभी दवाएं बाहर से मंगवाई जा रही हैं। युवक का आयुष्मान कार्ड होने के बावजूद इलाज के खर्च में कोई खास फर्क नहीं पड़ा है। उन्होंने कहा कि युवक के दो मासूम बच्चे हैं, जबकि उसकी धर्मपत्नी भी अक्सर बीमार रहती है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि बीमार युवक व मजबूर परिवार की सरकार द्वारा हर संभव मदद की जाए जिससे एक परिवार बिखरने से बच सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button