उत्तराखण्ड

क्षेत्र के विकास के लिए बढ़-चढ़कर प्रयास किये हैं अजय सोनकर ने

अजय सोनकर (घोंचू भाई) अपने वार्ड में अनेकों विकास कार्य करवाये हैं। क्षेत्र में सड़कों, खड़ंजों एवं पुश्तों के निर्माण के साथ ही वार्ड में बिजली और पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं को मुहैया करवाने के लिए उन्होंने अपनी ओर से बढ़-चढ़कर प्रयास किये हैं।

देहरादून। वरिष्ठ भाजपा नेता, प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर (घोंचू भाई) अपने क्षेत्र में जनसेवा के कार्यों के लिए पहचाने जाते हैं। समाजसेवा के साथ ही वे अपने क्षेत्र के विकास के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। फिर चाहे वे वार्ड के पार्षद पद पर हों या न हों वे विकास कार्य करवाने से पीछे नहीं हटते।

पार्षद पद पर रहते हुए अपने प्रयासों के चलते अजय सोनकर (घोंचू भाई) ने अपने वार्ड में अनेकों विकास कार्य करवाये हैं। क्षेत्र में सड़कों, खड़ंजों एवं पुश्तों के निर्माण के साथ ही वार्ड में बिजली और पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं को मुहैया करवाने के लिए उन्होंने अपनी ओर से बढ़-चढ़कर प्रयास किये हैं। यही वजह है कि आज तक वे वार्ड संख्या 18 इंदिरा कालोनी व चुक्खुवाला क्षेत्र की जनता के लोकप्रिय नेता बने हुए हैं।

विकास की अपनी इसी कवायद के चलते हुए उन्होंने अनेकों जन समस्याओं का समाधान करवाया। पद पर न रहते हुए भी वे क्षेत्र वासियों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं। उन्होंने हाल ही में स्थानीय लोगों की शिकायत पर जनसमस्याओं के निवारण के लिए राजपुर रोड विधायक खजान दास से अनुरोध किया। जिस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए विधायक खजान दास ने वार्ड संख्या 18 की जनसमस्याओं की ओर ध्यान दिया और तमाम समस्याओं को दूर किया गया।

अजय सोनकर का मानना है कि क्षेत्र का विकास ही उनकी पहली प्राथमिकता है। वहीं मौजूदा पार्षद की निष्क्रियता से भी स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है। दूसरी ओर क्षेत्र की जनता अजय सोनकर उर्फ घोंचू भाई पर ज्यादा भरोसा जताती हुई नजर आ रही है। अपनी तमाम समस्याओं के समाधान के लिए लोग स्थानीय पार्षद के पास न जाकर अजय सोनकर से ही मदद मांगते हैं।

अजय सोनकर अनेक मौकों पर क्षेत्र की जनता की मदद को आगे आये हैं। यही वजह है कि वे आज जन-जन के प्रिय नेता बने हुए हैं। यदि उनकी लोकप्रियता की ही बात की जाए तो अजय सोनकर 10 वर्षों तक लगातार (दो बार) वार्ड संख्या 18 (पूर्व में वार्ड संख्या 14) से इंदिरा कालोनी से नगर निगम पार्षद रहे हैं। घोंचू भाई को क्षेत्रवासियों का भरपूर स्नेह व समर्थन मिलता दिखाई दे रहा है। उनके प्रति स्थानीय लोगों के बढ़ते हुए प्यार को देख यही प्रतीत होता है कि क्षेत्र की जनता फिर से उन्हें अपने पार्षद के रूप में देखना चाहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button