उत्तराखण्ड

भराड़ीसैंण पहुंचीं विधानसभा अध्यक्ष, दिए जरूरी दिशा निर्देश

गैरसैंण। ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण में 13 मार्च से शुरू हो रहे बजट सत्र की तैयारियां चल रही हैं। रविवार को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने भराड़ीसैंण विधानसभा पहुंचकर विधानसभा परिसर सहित विधायकगणों एवं अधिकारियों को आवंटित आवासीय कक्षों का निरीक्षण किया। साथ ही सत्र की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को जरूरी सुझाव और दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने विधानसभा में हवन पूजन कर प्रदेश वासियों की सुख शांति की कामना की।

कार्यमंत्रणा की बैठक में तय होगा एजेंडा
ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण में बजट सत्र के लिए रविवार को कार्यमंत्रणा की बैठक होगी जिसमें सत्र का एजेंडा तय किया जाएगा। इसके अलावा सदन को सुचारू और शांतिपूर्ण ढंग से संचालित करने के लिए सर्वदलीय बैठक होगी।

बजट सत्र शुरू होने से पहले 12 मार्च को विस अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण की अध्यक्षता में भराड़ीसैंण विधानसभा भवन में कार्यमंत्रणा समिति की बैठक होगी जिसमें सदन संचालन के लिए एजेंडा तय किया जाएगा।

बैठक में संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, बसपा के मोहम्मद शहजाद मौजूद रहेंगे। सत्र के पहले दिन 13 मार्च को सदन में राज्यपाल का अभिभाषण होगा। विस अध्यक्ष ने कार्यमंत्रणा के बाद सर्वदलीय बैठक बुलाई है जिसमें सदन को सुचारू रूप से संचालन के लिए दलीय नेताओं के साथ चर्चा की जाएगी।

स्पीकर ने कहा कि सदन को व्यवस्थित ढंग से चलाने में सभी दलों का सहयोग जरूरी है। इसके साथ ही सदन में सभी सदस्यों को जनहित के मुद्दों को उठाने का अधिकार है लेकिन सदन की गरिमा और मर्यादा का पालन होना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button