उत्तराखण्ड

जेसीपी मुखिया भावना पांडे ने उत्तराखंड की भाजपा सरकार पर साधा निशाना

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने उत्तराखंड की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा का हर दूसरा नेता मुख्यमंत्री बनना चाहता है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में स्थाई मुख्यमंत्री की आवश्यकता है।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा के भीतर मुख्यमंत्री पद के दावेदारों की लंबी फेहरिस्त है। बीजेपी के भीतरी लगभग हर दूसरा बड़ा नेता मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल नजर आ रहा है। इस रस्साकशी में सभी नेता एक दूसरे की कमियां गिनवाते व टांग खिंचते हुए दिखाई देते हैं।

उन्होंने कहा कि यदि भाजपा की पिछली सरकार की ही बात की जाए तो त्रिवेन्द्र सिंह रावत को उन्हीं की पार्टीं के नेताओं ने कुर्सी पर नहीं टिकने दिया, फलस्वरूप वे अपने कार्यकाल के पांच वर्ष पूरे नहीं कर पाए। वहीं त्रिवेंद्र के बाद आये तीरथ सिंह रावत भी भाजपा की अन्दरूनी राजनीति के शिकार बने और उन्हें भी मजबूरन सीएम पद से हाथ धोना पड़ा। वहीं विधानसभा चुनाव से कुछ महिनों पूर्व सत्ता की कमान पुष्कर सिंह धामी के हाथों में सौंपी गई, लेकिन कुछ भाजपाई इस युवा मुख्यमंत्री का भी तोड़ ढूंढ़ने में लग गये।

भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड में दोबारा भाजपा की सरकार बनने पर हाईकमान ने पुनः पुष्कर सिंह धामी पर ही दांव खेला और सारी अटकलों पर विराम लगाते हुए व सारे दावेदारों को दरककिनार करते हुए धामी को ही सीएम पद का ताज पहनाया, जबकि मुख्यमंत्री बनने के लिए भाजपा के लगभग सभी बड़े नेताओं ने ऐड़ी-चोटी का जोर लगा दिया था। यदि वर्तमान की ही बात की जाए तो बीजेपी के कईं नेता धामी की कमियां तलाशने में जुटे हैं जबकि धामी फिलहाल ठीक काम करते दिख रहे हैं।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि मुख्यमंत्री धामी को प्रदेश हित में खुलकर काम करने दिया जाए और उन पर किसी तरह का सियासी दबाव न बनाया जाए। उन्होंने कहा कि बार-बार नेतृत्व परिवर्तन से प्रदेश के विकास पर बुरा प्रभाव पड़ता है, जिसका फायदा कुछ भ्रष्ट अधिकारी उठाते हैं। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश व अन्य राज्यों की ही तरह भाजपा को उत्तराखंड में भी स्थाई मुख्यमंत्री देना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button