उत्तराखण्ड

मां पूर्णागिरि मेले के शुभारंभ के पावन अवसर पर जनसेवी भावना पांडे ने दी हार्दिक शुभकामनाएं

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने समस्त प्रदेश व देशवासियों को उत्तर भारत के प्रसिद्ध मां पूर्णागिरि मेले के शुभारंभ के पावन अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा- ‘‘समस्त प्रदेश व देशवासियों को उत्तर भारत के प्रसिद्ध मां पूर्णागिरि मेले के शुभारंभ के पावन अवसर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।’’ मां पूर्णागिरि मैया सभी की मनोकामनाएं पूर्ण करें, यही प्रार्थना है।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि मां पूर्णागिरि मैया की महिमा से हम सभी भली-भांति परिचित हैं। उन्होंने कहा पूर्णागिरि मेला उत्तर भारत का प्रसिद्ध मेला है जहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु विभिन्न स्थानों से आते हैं। प्रतिवर्ष इस शक्ति पीठ की यात्रा करने आस्थावान श्रद्धालु कष्ट सहकर मां के दर्शनों के लिए यहां आते हैं। होली के अगले दिन यानी आज नौ मार्च से पूर्णागिरि मेले का शुभारंभ हो चुका है।

जनसेवी भावना पांडे ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि मां पूर्णागिरि धाम में भक्तों की सुविधा हेतु सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त किया जाए। उन्होंने कहा कि ककराली गेट, टनकपुर से मां पूर्णागिरि धाम तक यात्रा मार्ग में विद्युत विभाग द्वारा स्ट्रीट लाइट लगाई जाए, मां पूर्णागिरि धाम में लगने वाले मेले की व्यवस्थाओं के सुचारू संचालन हेतु मंदिर समिति को अनुदान दिया जाए एवं पूर्णागिरि क्षेत्र को इको टूरिज्म हब के रूप में विकसित किया जाए।

उन्होंने कहा कि मां पूर्णागिरि धाम समेत उत्तराखंड के समस्त प्राचीन मंदिरों के पुर्ननिर्माण और जीर्णोद्वार के लिए सरकार आगे आये और देवभूमि उत्तराखंड के सभी प्राचीन धार्मिक स्थलों का रख-रखाव किया जाए। इससे जहां उत्तराखंड के तीर्थाटन व पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा तो वहीं प्रदेश में देवदर्शनों को आने वाले तीर्थयात्रियों को भी राहत मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button