उत्तराखण्ड

चारधाम यात्रा को लेकर नजर आ रही अव्यस्थाओं पर जनसेवी भावना पांडे ने उठाए सवाल

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि चारधाम यात्रा में पंजीकरण व्यवस्था को सरल किया जाए। साथ ही धामों में दर्शन के लिए स्लॉट सिस्टम खत्म किया जाए।

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने चारधाम यात्रा को लेकर नजर आ रही अव्यस्थाओं को लेकर कईं सवाल खड़े किये हैं।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि चारधाम यात्रा में पंजीकरण व्यवस्था को सरल किया जाए। साथ ही धामों में दर्शन के लिए स्लॉट सिस्टम खत्म किया जाए। पंजीकरण के कारण कोई भी यात्री वापस न जाए। पंजीकरण न होने के कारण कोई यात्री वापस जाता है तो उसकी जिम्मेदारी सरकार की ही होगी।

उन्होंने कहा कि चारधाम के लिए अभी तक दो धामों का स्लॉट फुल हो चुका है। ऐसे में जो यात्री उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, गुजरात व राजस्थान के गांव से आता है, ऋषिकेश में आकर पंजीकरण करता है तो उसे संबंधित तिथि पर दर्शन करने का मौका नहीं मिल पाएगा। पिछले साल की तरह इस बार फिर से अव्यवस्था होगी।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि चारधाम यात्रा पर जाने के लिए केवल पंजीकरण ही आधार होना चाहिए। व्यवस्था ऐसी सरल की जाए कि यदि कोई यात्री दूसरे राज्यों से ऋषिकेश पहुंच गया तो वह आसानी से अपना पंजीकरण करवाए और सार्वजनिक वाहन से चारधाम की यात्रा पर चले जाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button