उत्तराखण्ड

जनसमस्याओं के निवारण के लिए अपने स्तर से हर संभव प्रयास करते हैं जनसेवी अजय सोनकर

देहरादून। वरिष्ठ भाजपा नेता, प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर उर्फ घोंचू भाई अपने क्षेत्र के विकास और साफ-सफाई की ओर विशेष ध्यान दे रहे हैं। साथ ही वार्ड के भीतर जनहित से जुड़े अनेकों कार्य करवा रहे हैं।

गौरतलब है कि लगातार दस वर्षों तक इंदिरा कॉलोनी वार्ड के पार्षद रहे अजय सोनकर उर्फ घोंचू भाई ने अपने कार्यकाल के दौरान वार्ड में अनेकों विकास कार्य करवाये एवं जनसमस्याओं को दूर करने का प्रयास किया। यही वजह है कि क्षेत्र की जनता ने दूसरी बार भी उन्हें ही अपने पार्षद के रूप में चुना।

वर्तमान में पार्षद पद पर ना रहते हुए भी पूर्व पार्षद अजय सोनकर अपने क्षेत्र में निरंतर विकास कार्य करवा रहे हैं। अपनी हर छोटी-बड़ी समस्याओं के समाधान के लिए स्थानीय निवासी अजय सोनकर के पास ही आते हैं। वहीं घोंचू भाई भी जनसमस्याओं के निवारण के लिए अपने स्तर से हर संभव प्रयास करते हैं।

यदि अजय सोनकर की लोकप्रियता की ही बात की जाये तो घोंचू भाई ने अपने द्वारा किये गये समाजसेवा एवं विकास के कार्यों के द्वारा इंदिरा कॉलोनी, चुक्खुवाला क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। यही वजह है कि वे प्रसिद्ध जनसेवी होने के साथ ही क्षेत्रीय जनता के चहेते नेता भी बने हुए है। वार्ड की जनता फिर से उन्हें अपना पार्षद बनाने की ख्वाहिश जाहिर करती हुई नजर आ रही है।

बताते चलें कि इस साल राज्य में नगर निकाय चुनाव होने हैं जिसको लेकर सभी दावेदारों ने अपने-अपने स्तर से तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं नये परिसीमन के अनुसार पिछले निकाय चुनाव में वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी को महिला सीट के रूप में आरक्षित कर दिया गया था। वहीं इस बार फिर से इस को सामान्य किये जाने की अटकलें लगाई जा रही है। ऐसे में अगर इस सीट पर कोई परिवर्तन होता है तो सीधा फायदा अजय सोनकर को होता नजर आ रहा है। बहरहाल ये तो आने वाला वक्त ही तय करेगा कि वे इस सीट से चुनाव लड़ेंगे या नहीं किन्तु जनता का भारी समर्थन अभी से उन्हें मिलता दिखाई दे रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button