राष्ट्रीय

दिल्ली-एनसीआर समेत इन जगहों पर हो सकती है बारिश

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में मौसम तेजी से बदल रहा है। जहां एक ओर दिन में गर्मी महसूस होने लगी है, वहीं सुबह और शाम अभी भी हल्की ठंड पड़ रही है। बीती रात में भी कई जगहों पर हल्की बारिश हुई है। इस बीच आईएमडी ने बयान जारी कर बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी ने कहा है कि अगले 2 घंटों के दौरान उत्तर-पश्चिम दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली और दिल्ली-एनसीआर के आस-पास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

आईएमडी ने कहा कि अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली, एनसीआर (हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम) करनाल, महम, रोहतक, भिवानी (हरियाणा) हस्तिनापुर, चांदपुर, अमरोहा (यूपी) के कुछ स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी।

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में तापमान में कोई विशेष अंतर नहीं आएगा। आसमान में बादल छाए रह सकते हैं । न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक रह सकता है।

कैसा रहेगा बाकी राज्यों का मौसम 

यूपी की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री रहेगा। नोएडा में न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक रह सकता है। यहां हल्के बादल छाए रह सकते हैं। वहीं उत्तराखंड में भारी बर्फबारी के आसार हैं। उत्तरकाशी, चमोली समेत कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

इसके अलावा असम, सिक्किम, दक्षिण तमिलनाडु,  अरुणाचल प्रदेश, केरल के कुछ हिस्सों और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के आसार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button