उत्तराखण्ड

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने की बेरोजगार युवाओं पर लाठीचार्ज किये जाने की कड़ी निंदा

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केन्द्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने पुलिस द्वारा उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं पर लाठीचार्ज किये जाने की घटना की कड़ी निंदा की एवं रोष जताया।उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भाजपा सरकार द्वारा किया जा रहा भ्रष्टाचार युवाओं की जिंदगी बर्बाद कर रहा है। पेपर लीक होने से त्रस्त युवा जब अपनी जायज मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने बैठे, तो भाजपा सरकार उन पर बर्बरता से लाठी चार्ज करवा रही है।

वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड सरकार ने तानाशाही की सारी हदें पार कर दी हैं। राज्य के मासूम बेरोजगार युवाओं पर लाठियां बरसाने वाली भाजपा सरकार का असली चेहरा जनता के सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि अपने हक की मांग करते हुए शांतिपूर्वक ठंग से प्रदर्शन कर रहे बेरोजगार युवाओं पर सरकार द्वारा किया जा रहा ये अत्याचार कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि देहरादून पुलिस द्वारा उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं पर लाठीचार्ज किये जाने की घटना की जितनी भी निंदा की जाये कम ही है। उन्होंने कहा कि पहले तो सरकार कोई वैकेंसी निकालती ही नहीं है और जब कोई भर्ती निकलती भी है तो उसमें घोटाले उजागर हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के द्वारा राज्य के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

जनसेवी भावना पांडे ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पूर्व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के बेरोजगार युवाओं से बडे-बड़े वादे किये थे कि वे सभी युवाओं के हितों के लिए कार्य करेंगे और बेराजगारों को रोजगार मुहैया करवायेंगे। इसके लिए उन्होंने अनेक घोषणाएं भी की थी किन्तु सरकार बनते ही सीएम धामी द्वारा उन सभी घोषणाओं को भुला दिया गया। फलस्वरूप राज्य में धड़ल्ले से सरकारी नौकरियों की भर्ती में घोटाले हो रहे हैं और राज्य का युवा त्रस्त है। आलम ये है कि अपने हक की मांग कर रहे बेरोजगारों पर लाठियां चलवाई जा रही है। ये भाजपा की सरकार की बर्बरता की इंतेहा है।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने मांग करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री धामी को राज्य के बेरोजगार युवाओं के बारे में गंभीरता से सोचना होगा और राज्य के सभी बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करवाना होगा। इसके साथ ही नौकरियों की भर्ती परिक्षाओं में होने वाली धांधली को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने होंगे, तभी उत्तराखंड के युवाओं का भला हो पाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button