राष्ट्रीय

कोविड अलर्ट, ताजमहल में बिना टेस्टिंग नहीं मिलेगी एंट्री

नई दिल्ली। चीन में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए भारत सहित पड़ोसी देशों में दहशत की स्थिति पैदा हो गई है। भारत सरकार ने जनता से बुनियादी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा है। कोविड को लेकर केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारें भी अलर्ट मोड पर हैं और वे सभी तरह के एहतियात बरतने में जुट गई हैं। इसके मद्देनजर भारत के सबसे लोकप्रिय टूरिस्ट अट्रैक्शन ताजमहल को भी कोरोना अलर्ट पर रखा गया है।

दरअसल, ताजमहल को देखने देश और विदेश से बड़ी संख्या में टूरिस्ट पहुंचते हैं। ऐसे में अब ताजमहल के परिसर में पर्यटकों की एंट्री कोविड टेस्टिंग के आधार पर ही दी जाएगी। आगरा के डिस्ट्रिक्ट हेल्थ इन्फॉर्मेशन ऑफिसर ने बताया कि ताजमहल को अलर्ट पर रखा गया है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, यहां घरेलू और विदेशी पर्यटकों की संख्या को देखते हुए यह अनिवार्य किया गया कि वे ताजमहल देखने आने से पहले कोविड टेस्टिंग कराएं। टेस्टिंग नहीं हुई होगी, तो उन्हें परिसर में एंट्री नहीं मिलेगी।

ओमिक्रोन के BF-7 वेरिएंट से दहशत 

गौरतलब है कि दुनिया के कुछ देशों में कोरोना वायरस फिर से लौट आया है। चीन में कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के नए सब-वेरिएंट BF-7 ने कोहराम मचाया है, जिसने भारत में भी दस्तक दे दी है। भारत में BF-7 वेरिएंट के 4 मामले आ चुके हैं। दुनिया के कई हिस्से में कोरोना के अचानक बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार लगातार मीटिंग कर रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कल बुधवार को देश में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की और लोगों से अपील की कि वे कोविड अनुकूल व्यवहार करते हुए मास्क लगाएं और वैक्सीन लें।

पीएम मोदी ने की हाई लेवल रिव्यू मीटिंग

कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरुवार को एक हाई लेवल रिव्यू मीटिंग बुलाई। इस मीटिंग में मौजूदा तैयारियों की समीक्षा और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की गई। वहीं, केंद्र सरकार ने कोरोना के नए वेरिएंट को संक्रमण को रोकने के लिए विदेश से आने वाले यात्रियों को लेकर खास दिशा-निर्देश दिए हैं। देश भर के एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग शुरू कर दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button