उत्तराखण्ड

देवभूमि में धड़ल्ले से चल रहा नशे का कारोबार, देर रात तक बार परोसते हैं शराब

देहरादून। देवभूमि में बढ़ता बार और क्लब कल्चर किसी से छुपा नहीं है, दिल्ली पंजाब हरियाणा के कई ग्रुप देहरादून में बड़े-बड़े बार खोलकर अंधी कमाई करने में लगे है। आलम ये है कि अधिकांश बार और लाउंज देर रात तक ग़ैर क़ानूनी ढंग से लोगों को शराब परोस है। अधिकांश वारदात बढ़ते हुए इस नशे के कारण घटित होती है। बार और लाउंज के रसूखदार मालिकान प्रशासन को अपनी जेब में बताते हैं। यदि कोई इसकी शिकायत करें तो शायद ही विभाग द्वारा कोई कार्रवाई होती है।

इसलिए हमने इन सभी बार और लाउंज की पड़ताल करना शुरू की और जो नतीजे निकले वो चौंकाने वाले थे। अधिकांश बार अपनी तय सीमा से ऊपर शराब परोस रहे हैं। जिसके साक्ष्य हमारे पास मौजूद हैं। आबकारी अधिकारी देहरादून राजीव चौहान ने बताया कि देहरादून के सभी बार सोमवार से शुक्रवार तक 11 बजे तक शराब परोस सकते हैं और शनिवार इतवार को 12 बजे तक। यदि नियमों का उल्लंघन होता है तो बार के ख़िलाफ़ कार्रवाई तय है।

शराब परोसने के अलावा इन क्लबों में देर रात तक तेज संगीत और डीज़े भी बजता है। इन क्लबों के बाहर और आस पास हर हफ़्ते बड़े-बड़े झगड़े होते रहते है। जिसे प्रशासन और क्लब मालिक मिलकर रफ़ा दफ़ा करवा देते हैं। जल्द ही हम ऐसे क्लबों और बार के नामों का ख़ुलासा करेंगे जिन्होंने क़ानून की धज्जियां उड़ा देवभूमि को शर्मसार किया हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button