उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में तेजी से पनप रहे माफिया राज के विरुद्ध जनसेवी भावना पांडे ने जताया रोष

देहरादून। देवभूमि की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने उत्तराखंड के हित में एक बार फिर आवाज़ उठाई है। उन्होंने यहाँ तेजी से पनप रहे माफिया राज के विरुद्ध रोष जताया है।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने उत्तराखंड की दुर्दशा पर अफ़सोस ज़ाहिर करते हुए कहा कि आज देवभूमि की तस्वीर पूरी तरह से बिगड़ चुकी है। प्रदेश में जहाँ देखो माफियाराज हावी है। उन्होंने माफियाओं के खिलाफ हुंकार भरते हुए कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में तेजी से माफिया पैर पसार रहे हैं। इन माफियाओं में भू-माफिया, खनन माफिया, अवैध नशे के काले कारोबारी और मीडिया माफिया आदि शामिल हैं।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि बाहरी राज्यों से आकर कुछ लोग देवभूमि में माफिया राज फैला रहे हैं। बाहरी लोगों की बढ़ती संख्या की वजह से उत्तराखंड की शांत वादियों में अब अपराधों की चीख सुनाई देने लगी है। राज्य में तेजी से बढ़ते जा क्राइम ग्राफ की वजह से आज बहन-बेटियां खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि अवैध नशे के कारोबारी हमारे युवाओं की रगों में नशे का ज़हर घोल रहे हैं। वहीं भू-माफिया यहाँ धड़ल्ले से जमीनों पर अवैध कब्जे कर रहे हैं। हालत ये है कि भू-माफिया जंगल, नदी और नालों तक को नहीं छोड़ रहे हैं। मानों उन्हें किसी का भय नहीं रह गया है। यहीं नहीं खनन माफियाओं द्वारा प्रदेश में धड़ल्ले से नदियों का सीना चीरकर अवैध खनन किया जा रहा है।

जनसेवी भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड में बढ़ते हुए माफियाओं के दबदबे की लिए राज्य सरकार और प्रशासन पूरी तरह जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि सरकार, प्रशासन और कानून की नाक के नीचे माफिया राज फलफूल रहा है किंतु सरकार इन पर अंकुश लगाने की कोशिश तक नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कईं नेताओं और विधायकों की भी इन माफियाओं के साथ साठगाँठ है। नेताओं की मिलीभगत से ही माफिया खुलेआम उत्तराखंड को लूटने और बर्बाद करने पर तुले हैं।

उन्होंने कहा कि ये बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि सरकार माफियाओं पर नकेल कसने की कोशिश तक नहीं कर रही है और माफियाराज को समाप्त करने के प्रति इतनी लापरवाह बनी हुई है। ऐसा प्रतीत होता है मानों देवभूमि को दोनों हाथों से लूटने के लिए इन नेताओं ने ही ठेके पर रखा हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button