उत्तराखण्ड

पीएम लौटे दिल्ली, सीएम ने भेंट की ये चीजें

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे थे। शनिवार सुबह वह दिल्ली लौट गए, लेकिन दिल्ली लौटने के साथ ही वह उत्तराखंड की सबसे खास दो चीजें साथ लेकर गए। जोकि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें भेंट की। उत्तराखंड की यह दोनों ही चीजें देश-दुनिया में प्रसिद्ध हैं।

बाल मिठाई और ब्रह्मकमल। जी हां, अल्मोड़ा की बाल मिठाई और ब्रह्मकमल से सुसज्जित टोपी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी को भेंट की। अल्मोड़ा की बाल मिठाई का जिक्र तो पीएम मोदी कई बार कर चुके हैं। भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी और अल्मोड़ा के रहने वाले लक्ष्य सेन से पीएम मोदी ने बाल मिठाई खिलाने की फरमाइश भी की थी।

उत्तराखंड की इन दोनों ही चीजों के प्रति पीएम मोदी का लगाव देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें उत्तराखंड से लौटते हुए आज सुबह यह दोनों ही चीजें भेंट की। अपने उत्तराखंड दौरे में पीएम मोदी ने उत्तराखंड को करीब 3400 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी।

गौरीकुंड-केदारनाथ रोपवे और गोविंदघाट-हेमकुंड साहिब रोपवे तथा माणा से माणा पास और जोशीमठ से मलारी डबल लेन सड़क परियोजना का शिलान्यास करने के बाद उन्होंने माणा में जनसभा की।

विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार जनसभा में उन्होंने कहा कि आधुनिक कनेक्टिविटी राष्ट्ररक्षा की भी गारंटी होती है। इसलिए बीते आठ सालों से हम इस दिशा में एक के बाद एक कदम उठा रहे हैं।

पीएम ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड स्वयं परिवर्तन की साक्षी बन गई है। डबल इंजन की सरकार बनने से पहले केदारनाथ में एक सीजन में ज्यादा से ज्यादा पांच लाख श्रद्धालु आते हैं। अब इस सीजन में 45 लाख श्रद्धालु आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button