उत्तर प्रदेशउत्तराखण्ड

समस्त माताओं व बहनों को अखण्ड सौभाग्य के पावन पर्व ‘करवा चौथ’ की हार्दिक शुभकामनाएं : जनसेवी भावना पांडे

देहरादून। देवभूमि की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने करवा चौथ के पावन अवसर पर सभी माताओं-बहनों समेत समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

करवा चौथ के पावन अवसर पर अपने शुभकामना संदेश में उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा- “अखण्ड सौभाग्य के पावन पर्व ‘करवा चौथ’ की सभी माताओं व बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं। पति की लंबी आयु हेतु व्रत रखने वाली नारीशक्ति को शत-शत नमन। करवा मां की कृपा से आप सबकी मनोकामनाएं पूर्ण हों, यही कामना है।

जनसेवी भावना पांडे ने कहा कि देशभर में आज करवा चौथ मनाया जा रहा है। इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु और सुखी दांपत्य जीवन के लिए निर्जला व्रत रखती हैं। कुंआरी लड़कियां, जिनका विवाह होने वाला है, वे भी अपने होने वाले जीवनसाथी के लिए व्रत रखती हैं। इस व्रत में शाम को माता पार्वती के साथ शिव जी और प्रथम पूज्य गणेश जी की पूजा की जाती है और करवा के अखंड सौभाग्य की कथा सुनी जाती है। रात्रि के समय में चंद्रमा को अर्घ्य देकर पति की लंबी आयु और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करते हैं। चंद्रमा को जल अर्पित करने से पति और पत्नी का रिश्ता प्रगाढ़ होता है, सुख, समृद्धि के साथ जीवन खुशहाल होता है। करवा चौथ के इस पावन अवसर पर आप सभी के जीवन में माता पार्वती और चंद्र देव की कृपा हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button