अपराधउत्तराखण्ड

ऋषिकेश में बंद घर में करता था चोरी, कोलकाता जाकर बेचता था सामान; पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस ने एक घर में सेंध लगाकर जेवर व अन्य सामान चुराने और एक अन्य घर में चोरी का प्रयास करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उससे चोरी का माल बरामद किया गया है। चोरी के अन्य मामलों में यह व्यक्ति पहले भी कई बार जेल जा चुका है।

बसंत कालोनी श्यामपुर में की थी चोरी

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार सैनी ने बताया कि 15 अगस्त को कोतवाली ऋषिकेश में संजय बालियान पुत्र मेहर सिंह निवासी बसंत कालोनी श्यामपुर ऋषिकेश ने रिपोर्ट दर्ज कराएगी उनके बंद मकान में अज्ञात चोर नकदी, एक मोबाइल फोन एवं जेवरात चोरी कर ले गया है।

गुमानीवाला में एक घर में हुआ था चोरी का प्रयास

इस मामले की विवेचना चल ही रही थी कि तीन अक्टूबर को कोतवाली में एस नारायण निवासी गली नंबर 10 देवेंद्र बिहार गुमानीवाला ऋषिकेश ने तहरीर देकर अवगत कराया कि 24 सितंबर को उनके गुमानीवाला स्थित घर में अज्ञात व्यक्ति ने चोरी का प्रयास किया गया है, घर के लोगों के जाग जाने के कारण चोर भाग गया।

जांच को अलग अलग दो टीम की गठित

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि इस मामले में दो अलग-अलग टीम गठित की गई। सीसीटीवी कैमरों सहित आसपास क्षेत्र में सूचनाएं एकत्र की गई। जानकारी में आया कि यह सभी घटनाएं एक ही व्यक्ति सूरज कुमार वर्मा ने की हैं।

आरोपित चोर को किया गिरफ्तार

चार धाम यात्रा बस अड्डा क्षेत्र से शुक्रवार को एक बंद मकान से सूरज कुमार वर्मा को चोरी किए गए माल सहित गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने दोनों ही मामलों में सूरज कुमार वर्मा पुत्र सुरेश कुमार वर्मा निवासी त्रिवेणी घाट ऋषिकेश जनपद देहरादून को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की।

  • पूछताछ करने पर आरोपित ने पुलिस को बताया गया कि मेरे द्वारा 13 अगस्त की रात को बसंत कालोनी श्यामपुर में बंद मकान का ताला तोड़कर कुछ ज्वेलरी एक मोबाइल फोन चुराया गया था। 14 अगस्त को वह ऋषिकेश से कोलकाता के लिए निकल गया था।

कोलकाता में बेचा चोरी का माल

चोरी की गई ज्वेलरी में से कुछ ज्वेलरी उसने कोलकाता में चलते फिरते लोग को बेच दी। जिससे मिले पैसे घूमने फिरने में खर्च कर दिए। चोरी का जो सामान बचा हुआ था, इस ज्वैलरी को भी बेचने की फिराक में था। चुराया गया मोबाइल फोन कोलकाता में ही कहीं खो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button